Google people card को बनाने का तरीका add me to search card

Share on whatsapp
Share on telegram
Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on email
google people card

Google people card को सिर्फ 3 आसान स्टेप्स में बनाऐं

Google ने अपने सभी युजर्स के लिए एक Google People Card को अनाउंस किया है। इस People Card का इस्तेमाल हम उसी तरीके से कर सकते हैं, जैसे हम अपने Visiting Card का उपयोग करते हैं। इस कार्ड का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास में एक Gmail Account और एक यूनिक Mobile नंबर का होना जरूरी है। इसको इस्तेमाल करके हम अपने विजिटिंग कार्ड को गूगल सर्च की लिस्ट में दिखा सकते हैं, जिसमें हमारी Website, Facebook, Instagram, Twitter के साथ और भी सभी सोशल मीडिया के Accounts का डाटा भी इसमें ही इंक्लूड होंगे। जिससे आपकी प्रोफाइल को ढूँढने में आसानी होगी।

यह Google People Card का फीचर उन सभी नए लोगों और बिज़नस पर्सन्स के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित होगा जिनकी प्रोफ़ाइल या पहचान गूगल सर्च मे दिखने मे सबसे ज्यादा दिक्कत होती है। क्योंकि गूगल सर्च रिजल्ट्स के top रैंक मे आने वाले लोग ही सबसे ज्यादा एस्टब्लिश हो पाते हैं । तो इस Google People Card की मदद से सही लोग अपनी पहचान को google search रिज़ल्ट मे शामिल कर पाएंगे।

तो क्या आप भी जानना चाहते हैं कि गूगल पीपल कार्ड को कैसे बनाया जा सकता है?
इन आसान स्टेप्स को फॉलो करके आप भी add me to search की मदद से अपने Virtual Visiting Card को गूगल सर्च में दिखा सकते हैं।

Add me to search:Google People Card बनाने का तरीका : –

1. सबसे पहले आपको अपने गूगल सर्च को ओपन करना है  उसके बाद में Gmail अकाउंट को साइन इन करना है
(PS:आप उसी अकाउंट से साइन इन करें जिस अकाउंट को आप प्राइमरी यूज़ करते हैं और जो आपका बिजनेस जीमेल अकाउंट है)

2.उसके बाद में आपको गूगल सर्च में अपने नाम को सर्च करना है। जब यह सर्च करते है तो आपके सामने एक ऑप्शन आएगा Add me to search ऑप्शन पर क्लिक करना है। अगर यह ऑप्शन आपको शो नहीं करे तो आप सर्च बॉक्स मे Add me to search लिख कर सर्च करे और यह ऑप्शन आ जाएगा।

3. Add me to search पर क्लिक करते ही आपके सामने एक स्क्रीन आएगी जिसके बाद में आपको अपनी फोटो को अपलोड करना है, यही फोटो आपके पीपल्स कार्ड पर दिखेगी। उसके बाद में आपको अपना पूरा नाम, एड्रेस ,आपकी सोशल मीडिया प्रोफाइल के लिंक, Email एड्रेस और वह नंबर जो आप Google People Card पर शो करवाना चाहते हो वह सभी उसमें ऐड कर दें। उसके बाद में सेव के बटन पर क्लिक करना है।

जब हम इस को सेव करते हैं तो कुछ ही समय में आपका वर्चुअल कांटेक्ट कार्ड भी गूगल सर्च में दिखने लग जाएगा, जो आपकी वर्चुअल आइडेंटिटी के रूप में काम आएगा और आपकी ऑनलाइन पहचान बनाने मे मदद करेगा।  इस कार्ड को बनाने के लिए आपके पास आपकी एक पर्सनल Gmail आईडी और एक यूनिक मोबाइल नंबर का होना जरूरी है।
 

इस कार्ड को आप कभी भी डिलीट कर सकते हैं और इस फीचर का इस्तेमाल करते हुए आप इसमें एडिटिंग भी कर सकते हैं।

इससे पहले जब भी हम गूगल में किसी का नाम सर्च करते थे, तो उसमें उनकी या तो सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल की लिंक आती थी या उसके अलावा उनकी वेबसाइट की लिंक आती थी. लेकिन इस ऑप्शन के आने के बाद में अब जब भी हम किसी का नाम सर्च करेंगे और अगर उसने अपना वर्चुअल Google People Card बनाया हुआ है तो डायरेक्ट वर्चुअल visiting card ही हम को शो होगा और उसमें से हमें उस पर्सन की सारी डिटेल्स मिल जाएगी जैसे कि वेबसाइट, सोशल मीडिया लिंक और फोन नंबर एड्रेस etc…
 

इसके साथ ही अगर हम कोई नाम सर्च करते हैं और उस नाम से अगर बहुत लोग हैं तो हम उनमें डिफरेंटशिएट कर पाएंगे कि हम किस व्यक्ति के बारे में सर्च कर रहे हैं।
Google ने इसमें spam protection भी इस्तेमाल किया है जिससे अधिकांशतया यह इंफॉर्मेशन पूरी तरह एक्यूरेट होगी क्योंकि गूगल ने इसमें कई तरह के Security Modules का इस्तेमाल करके इसको सिक्योर बनाया है।

Any trick I have told you here is not to use in any wrong way, it is just being taught to you for educational purpose.

Disclaimer- Some content is used for educational purposes under proper use. Exemption from copyright under section 107 of the Copyright Act 1976, the permit is intended for “appropriate use” for purposes such as criticism, commenting, news reporting, teaching, student, and research. Improper use is a copyrighted use that is likely to be infringing. Non-profit, educational, or personal funds reflect equitable expenditure.

Share on whatsapp
Share on telegram
Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *